स्मृति बैंक को बैंकिंग फ्रंटियर्स 2017 द्वारा "बेस्ट एन.पी.ए. मैनेजमेंट" अवार्ड् से सम्मानित किया गया
   
स्मृति बैंक द्वारा हाल ही में FCBA जो कि प्रतिवर्ष अखिल भारतीय स्तर पर को ऑपरेटिव बैंक्स को विभिन्न श्रेणियों में अवार्ड प्रदान करती है, वर्ष 2016-17 के लिए को-ऑपरेटिव बैंक्स से 680 नॉमिनेशन प्राप्त हुवे थे, उनमे से 84 को अवार्ड्स देने हेतु चयनित किया गया है. स्मृति बैंक को स्माल अर्बन को ऑपरेटिव बैंक केटेगरी में "बेस्ट एन.पी.ए. मैनेजमेंट" का अवार्ड प्रदान करने हेतु चुना गया. इस अवार्ड सेरेमनी में पुरस्कार हेतु मध्य प्रदेश से स्मृति नागरिक सहकारी बैंक एवं आस्था महिला नागरिक सहकारी बैंक ग्वालियर को चुना गया, जो कि हमारी बैंक के लिए गौरव की बात है.
 
स्मृति बैंक की ओर से अवार्ड को श्री राहुलजी नाहटा एवं श्री जी टी हेमनानी ने 7 एवं 8 सितम्बर 2017 को जयपुर में बैंकिंग फ्रंटियर्स द्वारा आयोजित नेशनल को ऑपरेटिव बैंकिंग समिट में होटल मेरियट जयपुर में एक गरिमामय समारोह में प्राप्त किया.
उक्त जानकारी स्मृति नागरिक सहकारी बैंक मन्दसौर के अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र नाहटा ने दी. उन्होंने आगे बताया की स्मृति नागरिक सहकारी बैंक मन्दसौर ने बैंकिंग के हर क्षेत्र में चाहे वो डिपाजिट का हो या ऋण/अग्रिम का, लाभ में वृद्धि का हो या शुन्य एन पी ए का प्रत्येक क्षेत्र में मध्य प्रदेश के शहरी को-ऑपरेटिव बैंको में ही नहीं अपितु सम्पूर्ण भारत वर्ष में अपना प्रमुख स्थान बनाया है. बैंक द्वारा स्थापना के प्रथम वर्ष से ही लाभांश वितरित किया जा रहा है.
 
स्मृति बैंक प्रारंभ से ही पूर्णतः कंप्यूटरीकृत (CBS Enabled) है तथा ग्राहकों को उनकी आवश्यकतानुसार नई नई जमा योजनाएं एवं विभिन्न ऋण सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है. बैंक द्वारा नवीनतम तकनीक का उपयोग किया जा रहा है तथा वे सभी सुविधाएँ जो अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों एवं प्राइवेट सेक्टर बैंकों द्वारा ग्राहकों को प्रदान की जाती है जैसे आर टी जी एस/एन इ ऍफ़ टी, ए टी एम् कम डेबिट कार्ड सुविधा, कैश डिपाजिट सुविधा, इन्टरनेट बैंकिंग, की सुविधा भी अपने ग्राहकों को प्रदान कर रहा है. बैंक की स्वयं की पॉइंट ऑफ़ सेल (POS) मशीन की सुविधा भी मंदसौर जिले के विभिन्न सेंटर पर उपलब्ध करवाई गई है.
 
उन्होंने यह भी बताया कि बैंक के डेबिट कार्ड (रुपे कार्ड) का उपयोग ग्राहक ए टी एम् से रुपये निकालने के अलावा पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने के लिए, रेलवे/बस टिकट बुक करवाने, सिनेमा का टिकट ऑन लाइन बुक करवाने, मॉल/किराना दुकान से सामान खरीदने एवं इन्टरनेट से सामान खरीदने आदि में कर सकता है. स्मृति बैंक द्वारा हाल ही में बिना विड्रावल के बचत खाते से नकद भुगतान करने एवं आर टी जी एस/एन इ ऍफ़ टी हेतु अलग से फॉर्म भरने के स्थान पर चेक के पीछे ही विवरण देने जैसी अनेक सुविधाए अपने ग्राहकों को प्रदान की है. स्मृति बैंक के ए टी एम् कार्ड का उपयोग ग्राहक सम्पूर्ण भारत वर्ष में कहीं भी कर सकता है.स्मृति बैंक टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अन्य प्राइवेट सेक्टर बैंकों के समान ही अपने ग्राहकों को सुविधाएँ प्रदान करने हेतु कृतसंकल्प है एवं इसी क्षेत्र में इ.वाय.सी, सी.के.वाय.सी, बैंक के स्वयं के ए.टी.एम्. POS मशीन, नकद जमा करने हेतु मशीन, आधार से खाते को लिंक कर नकदी का भुगतान एवं इसीप्रकार की अन्य सभी सुविधाएँ प्रदान कर रहा है. टेक्नोलॉजी को अपनाने एवं स्मृति बैंक में लागू करने का सम्पूर्ण श्रेय बैंक के संचालक श्री राहुल जी नाहटा को जाता है
मुख्य कार्यपालन अधिकारी